रांची में टेरर फंडिंग को लेकर NIA की टीम ने एक साथ कई स्थानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 08:17 PM (IST)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची (Jharkhand capital Ranchi) में गुरुवार (Thursday) को एनआईए (NIA) ने दबिश दी। टेरर फंडिंग (Terror funding) के मामले में राजधानी में एक साथ कई जगहों पर एनआईए की दबिश देखने को मिली। अरगोड़ा थाना क्षेत्र (Argoda Police Station Area) के अशोक कुंज कॉलोनी के डी-50 और डोरंडा इलाके (D-50 and Doranda areas of Ashok Kuj Colony) के कुम्हार टोली के एक घर में एनआईए की टीम ने छापेमारी की। इस मामले में जिला पुलिस (District police) या एनआईए के अधिकारियों की ओर से इस छापेमारी को लेकर कोई बयान नहीं आया है।

जानकारी के मुताबिक यह छापे टीपीसी (TPC) को हुई फंडिंग पर मारे गए हैं। एनआईए अपनी जांच में चतरा के टंडवा स्थित मगध व आम्रपाली कोयला परियोजना (Magadha and Amrapali Coal Projects at Tandava of Chatra) से जुड़े पूरे मामले को लेकर यह छापेमारी कर रही है। टीपीसी को लेवी देने के लिए ऊंची दर पर मगध और आम्रपाली प्रोजेक्ट से कोयला ढुलाई (Coal carriage) का ठेका लिया गया था।

मगध व आम्रपाली प्रोजेक्ट में कोयला ढुलाई का ठेका टीपीसी नेता की अनुशंसा (Recommendation) पर ही दिया गया था। ऊंची दर पर ली गई राशि का अधिकतर हिस्सा टीपीसी को पास जाता था। मामले में मोटी रकम लेवी के रूप में उठाने की बात सामने आई है। इसी मामले को लेकर एनआईए ने एक मुकदमा दर्ज किया है और उसी से जुड़े मामले में ये पूरी छापेमारी की गई है।

prachi