विपक्ष ने Exit Poll को नकारा, BJP ने कहा- जनता ने मोदी सरकार के विकास पर जताया विश्वास

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 01:35 PM (IST)

रांची: लोकसभा चुनाव को लेकर सामने आए एग्जिट पोल पर दलों की अलग- अलग राय है। झामुमो नेता विनोद पांडेय ने कहा कि एग्जिट पोल और फाइनल नतीजे में कितना अंतर होता है, इससे हम सब वाकिफ हैं। वोटर्स के मन का अनुमान लगाना आसान नहीं होता। स्थितियां ईवीएम में बंद हैं। 23 मई को सारे अनुमान का सच सामने आ जाएगा। झारखंड कांग्रेस प्रवक्ता किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि इस एग्जिट पोल से बीजेपी को 4 दिन और उत्सव मनाने के लिए मिल गए हैं। इससे ज्यादा इसका कोई मतलब नहीं है। 23 मई को बीजेपी सत्ता से दूर नजर आएगी।

इसी दौरान एग्जिट पोल के आंकड़ों को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सिरे से नकारा दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शुरू से कह रहे थे कि तीन सौ से ज्यादा सीटें लाएंगे। सारे एग्जिट पोल में इसी तरह के आंकड़ें दिखाए जा रहे हैं। ऐसे में लगता है कि ये सब कुछ प्लान्टेड है। झाविमो सुप्रीमो ने कहा कि इस एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं है। पिछले दिन हुए विधानसभा चुनावों में एग्जिट पोल बीजेपी के पक्ष दिख रहा था, लेकिन रिजल्ट बिल्कुल उल्टा निकला। हम 23 मई का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि एग्जिट पोल में पिछली बार की तरह इस बार भी सूबे में झाविमो का सुफड़ा साफ नजर आ रहा है। झाविमो दो सीटों, कोडरमा और गोड्डा पर चुनाव लड़ा है।

वहीं झारखंड में बीजेपी प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल ने कहा कि कांग्रेस और बाबूलाल से ज्यादा जनता क्या कहती है, ये मायने रखता है। सारे एग्जिट पोल में बीजेपी को तीन सौ से ज्यादा सीटें दिखाई जा रही हैं। पिछले बार हमें 282 सीटें मिली थीं। इस बार तीन सौ से ज्यादा सीटें पार्टी को मिलेगी। 360 सीटें एनडीए गठबंधन को मिलने का अनुमान था। सारे एग्जिट पोल ने इस पर मुहर लगाई है। जनता ने मोदी सरकार के विकास पर विश्वास जताया है।

Deepika Rajput