धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल PMCH में मरीज परेशान, ICU में भी बिजली नहीं

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 07:06 PM (IST)

धनबाद: झारखंड के अस्पताल अपनी दयनीय स्थिति से परेशान हैं। वहीं धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की स्थिति भी इतनी बदतर हो गई है कि परिजनों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में मौजूद सर्जिकल आईसीयू हो या फिर जनरल आईसीयू दोनों का हाल खस्ताहाल है। ऐसे में आईसीयू में भर्ती मरीज और उनके परिजन दोनों परेशान हैं।

पीएमसीएच में कई जिलों से रोजाना मरीज इलाज के लिए आते हैं, लेकिन अस्पताल खुद ही बीमार है। आईसीयू वार्ड में बिजली की आंख मिचौली से मरीजों की मुसीबत बढ़ गई है। आलम यह है कि अस्पताल के लगभाग सभी पंखे खराब हैं। जब बिजली आती है वो चलते नहीं हैं। लिहाजा हाथ पंखे का इस्तेमाल करने को मरीज के परिजन मजबूर हैं। परिजनों का मानना है कि आईसीयू में एसी की बात तो बेमानी लगती है। ऐसे हालात में जब आईसीयू के दरवाजे बंद हो जाते हैं तो हालात और बुरे हो जाते हैं।

इस बदहाली के बारे में अस्पताल प्रबंधन को भी पता है, लेकिन बिजली विभाग का सहारा लेकर वो पल्ला झाड़ने की कोशिश में लग जाते हैं। ताज्जुब की बात ये है कि आईसीयू के लिए अलग से पावर की व्यवस्था है। बावजूद इसके पावर कट जारी हैं। बिजली की व्यवस्था से मरीज तो परेशान हैं ही, अस्पताल की नाम पर भी असर पड़ रहा है। इस बात को अधीक्षक भी मानते हैं। इसीलिए उन्होंने जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का भरोसा दिया है।

Edited By

Jagdev Singh