फीस माफी को लेकर धरने पर बैठे ''ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन'' के लोग, अध्यक्ष ने कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 06:17 PM (IST)

रांचीः देश के अन्य राज्यों में लॉकडाउन अवधि में स्कूल फीस सहित अन्य अनावश्यक मांगों की माफी के बाद रांची में भी स्कूल फीस माफ किए जाने की मांग को लेकर ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन झारखण्ड की ओर से धरना दिया गया।

जानकारी के अनुसार, यह धरना मोराबादी मैदान रांची स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने बताया की दिल्ली सरकार के तर्ज पर झारखंड के अंदर भी स्कूल फीस मामले में निर्णय लेने को लेकर सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यह धरना दिया गया। इस दौरान कई अभिभावक स्लोगन लिखे तख्ती हाथों में लिए इस धरना में शामिल हुए। अभिभावकों का कहना है कि लॉक डाउन के कारण हम पूरी तरह बेरोजगार हैं, और अपने आप को घर के अंदर लॉकडाउन का पालन कर रह रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि ना हमारा कोई रोजगार है ना कोई सैलरी ऐसे में हम फीस कहां से जमा करेंगे। अभी तो हमारा घर परिवार चला पाना ही मुश्किल हो गया है। |


इस अवसर पर अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री बनते समय दिल्ली सरकार की शिक्षा प्रणाली को झारखंड में लागू करने की बात कही थी। दिल्ली सरकार ने कोरोना काल मे लॉकडाउन अवधि की फीस माफी कर सभी स्कूलों को हिदायत दी थी। इसके बाद 18 अप्रैल को ही आदेश निकाल कर सभी प्राइवेट स्कूलों को ट्यूशन फीस के अलावा कहीं कोई फीस नहीं लेने का नोटिस जारी कर दिया जिसका पालन वहां के स्कूल कर रहे हैं।

झारखंड में उसी तर्ज पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह करेंगे कि वह एक आदेश निकलवाए जिसमें सिर्फ और सिर्फ ट्यूशन फीस स्कूल ले उसके अलावा कहीं कोई फीस ना लें। चुंकि झारखंड के सभी जिलों में स्कूल की ओर से नोटिस के माध्यम से कहा जा रहा है कि आपको ट्यूशन फीस के साथ-साथ बस फीस, ट्यूशन फीस, एनुअल फीस, बिल्डिंग मेंटेनेंस, स्मार्ट क्लास, कंप्यूटर फीस और न जाने कितने तरह की फीस शामिल हैं जिसकी मांग की जा रही है। जिससे कई अभिभावकों मानसिक तनाव के दौर से गुजर रहे है।

Edited By

Diksha kanojia