अक्षय तृतीयाः 26 जैन समाज परिवार के लोग ने कोरोना से मुक्ति के लिए किया जाप

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 07:15 PM (IST)

रांचीः अक्षय तृतीया के मौके पर कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए जैन समाज परिवार के लोगों द्वारा नमोकार मंत्र का अखंड पाठ किया जा रहा है। इस पाठ को जैन धर्म के 26 परिवार नमोकार मंत्र का पाठ कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, जैन समाज के परिवारों ने इस पाठ को आधे-आधे घण्टे तक किया। नमोकार मंत्र का चेन ना टूटे इसका भी विशेष ध्यान रखा गया है। इस पाठ का शुभारम्भ जिसने किया है वो 1 मिनट पहले दूसरे परिवार को इसकी जानकारी देंगे। अगले का आधा घण्टा खत्म होते ही दूसरा परिवार इस मंत्र का उच्चारण शुरू किया जाता हैं। साथ ही इस मंत्र के उच्चारण से कोरोना वायरस पर जरूर असर पड़ेगा।

जैन समाज के एक युवक ने कहा कि करोड़ो वर्ष पूर्व जिस तरह इस मंत्र के उच्चारण से आदिनाथ के साथ चमत्कार हुआ था। वहीं चमत्कार आज फिर होगा क्योकि जैन धर्म समाज के लोग कभी अपने लिए भगवान से कुछ नहीं मांगते है। हमेशा समाज के कल्याण के लिए ही पूजा पाठ करते है और आज अक्षय तृतीया है। हर वर्ष इस दिन को सभी धर्म के लोग शुभ मानते हुए लगभग लोग आज दिन शुभ काम करते है लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस के कारण पूरे देश मे लॉकडाउन है जिसके कारण कोई भी काम नही हो रहा है।

सभी लोग अपने अपने घरों में रहकर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन का पालन कर रहे है। इसलिए इस बार के अक्षय तृतीया के दिन जैन धर्म के लोगो ने यह निर्णय लिया कि इस कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए नमोकार मंत्र का जाप किया जाय ताकि इस मंत्र के जाप से भगवान पूरे विश्व से कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से मुक्ति दिलाए।

 

 

Edited By

Diksha kanojia