Jharkhand Assembly Election: कल PM मोदी और राहुल गांधी दो-दो चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

12/8/2019 2:06:56 PM

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान से पूर्व सोमवार को इस्पात नगर बोकारो और बरही में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं सोमवार को ही राहुल गांधी बड़कागांव व खिजरी में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे। इससे पूर्व राहुल गांधी ने 3 दिसंबर को सिमडेगा में चुनावी सभा की थी। राज्य में तीसरे चरण में 17 सीटों के लिए 12 दिसंबर को मतदान होगा।

बरही सीट से भाजपा के प्रत्याशी मनोज यादव का मुकाबला कांग्रेस के उमाशंकर अकेला से है। बोकारो से भाजपा के प्रत्याशी विरंची नारायण हैं। वहीं झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री समरेश सिंह की पुत्रवधु श्वेता सिंह को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। बड़कागांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अंबा प्रसाद, भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक लोकनाथ महतो और आजसू पार्टी से गिरिडीह सांसद सह झारखंड के पूर्व मंत्री रहे चंद्रप्रकाश चौधरी के भाई रोशनलाल चौधरी भी मैदान में हैं। खिजरी विस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी राजेश कच्छप व भाजपा के राम कुमार पाहन के बीच कांटे की टक्कर है।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री दूसरे दौर के मतदान से पहले तीन दिसंबर को भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए खूंटी और जमशेदपुर पहुंचे थे। झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले मोदी ने भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभालते हुए 25 नवंबर को दो बड़ी चुनाव सभाएं की थीं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में चुनाव सभाओं को संबोधित किया था।

झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इसमें पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को हुआ और दूसरे चरण की 20 सीटों पर शनिवार को मतदान संपन्न हुआ। तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चोथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा। झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचों चरण की मतगणना एक साथ 23 दिसंबर को होगी।


prachi

Related News