PM नरेंद्र मोदी आज मना रहे 69वां जन्मदिन, CM रघुवर दास और हेमंत सोरेन ने दी बधाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 11:31 AM (IST)

रांची: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। वहीं इस मौके पर झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन समेत कई नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी है। पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सेवा दिवस के रूप में मना रही है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास मंगलवार को खूंटी से 'सेवा से समृद्धि' अभियान का शुभारंभ करते हुए राज्यवासियों को करीब 5 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा देंगे। अब से थोड़ी देर बाद खूंटी के कचहरी मैदान से सीएम रघुवर दास कई राज्यस्तरीय योजनाओं का शुभारंभ व शिलान्यास करेंगे।

'सेवा से समृद्धि' की ओर कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री खूंटी से ही पूरे राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के 'गृह प्रवेश सप्ताह' की भी शुरुआत करेंगे। इसके तहत 368.59 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 29,113 पीएम आवास का गृह प्रवेश कराया जाएगा। सीएम 742 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले 57,078 आवासों का शिलान्यास भी करेंगे।

वे करीब 61 हजार से अधिक प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति भी देंगे। 14,554 प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को डीबीटी के माध्यम से प्रथम किस्त की राशि का भुगतान भी इस मौके पर किया जाएगा। इसके साथ ही, 1652 किमी सड़कों का शिलान्यास भी होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static