प्रधानमंत्री का पलामू दौरा, मुख्य सचिव और DGP ने लिया तैयारियों का जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 02:20 PM (IST)

पलामू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृहसचिव एसकेजी रहाटे और डीजीपी डीके पांडेय ने पलामू में तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान तीनों अधिकारियों ने स्थानीय प्रशासन को कई दिशा- निर्देश भी दिए। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की।

मुख्य सचिव ने बताया कि 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडल डैम परियोजना के साथ-साथ सोन नदी से वाटर लिफ्टिंग परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 25 हजार लाभुकों को गृहपट्टा भी देंगे। तीनों अधिकारी बीएसएफ के स्पेशल हेलीकॉप्टर से मेदिनीनगर एयरपोर्ट पहुंचे थे। उनके अलावा जल संसाधन सचिव अमिताभ कौशल, एडीजी अनुराग गुप्ता, एडीजी एमएल मीणा, एडीजी आशीष बत्रा और आईजी नवीन सिंह भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री 5 जनवरी को पलामू आएंगे उनके इस कार्यक्रम में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी के भी शामिल होने की संभावना है। कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री बिहार से हेलिकॉप्टर से पलामू पहुंचेंगे। कार्यक्रम सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा और लगभग एक घंटा चलेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री जनता को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में काली चीजों को ले जाने पर रोक लगा दी गई है।

 

prachi