गिरिडीहः नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस ने बांटा सूखा राशन, लोगों का हुआ स्वास्थय जांच

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 12:59 PM (IST)

गिरिडीहः गिरिडीह के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में डुमरी का दक्षिणांचल क्षेत्र नामी-गिरामी क्षेत्र है। इन क्षेत्रो में निहायत गरीब आदिवासियों का गांव है जहां लोगों का एकमात्र जीविका का साधन मजदूरी करना और मजदूरी करके अपने परिवार को चलाना ही है। लॉकडॉन की स्थिति में इन गरीब आदिवासियों के सामने राशन की कोई कमी ना हो इस हेतु गिरिडीह के पुलिस कप्तान के नेतृत्व में दर्जनों आदिवासी परिवारों के बीच सूखे अनाज जिसमें चावल, दाल, आलू, तेल, साबुन इत्यादि का वितरण किया गया।

जानकारी के अनुसार, एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि जंगल के हर क्षेत्र से परिचित हैं क्योंकि इन गांवों में नक्सल ऑपरेशन के दौरान वहां मौजूद समस्याओं को मेरे द्वारा देखा गया हैं। इसी कारण इन क्षेत्रों के भोले भाले आदिवासी भाई बहनों और बच्चों को भूखा ना रहना पड़े इसी सरोकार को लेकर गिरिडीह पुलिस द्वारा इन क्षेत्रों में अनाज का वितरण के साथ-साथ लोगों का स्वास्थ्य भी जांच किया जा रहा है।
PunjabKesari

इस दौरान एसपी अभियान दीपक कुमार, डुमरी एस डीपीओ नीरज सिंह, सीआरपीएफ के सहायक कमांडेड संजय चौहान, डुमरी इंस्पेक्टर दिनेश सिंह, डुमरी थाना प्रभारी बिकास पासवान, डुमरी थाना प्रभारी बिंदेश्वरी दास ने भी ग्रामीण महिला पुरुषो को सूखे अनाज का पॉकेट बितरण किया। सर्वप्रथम ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच किया गया एवं मास्क एवं सैनिटाइजर इन लोगों के बीच बांटे गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static