आचार संहिता के उल्लंघन मामले में हिरासत में लिए गए अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज को पुलिस ने छोड़ा

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 05:01 PM (IST)

गढ़वा: झारखंड पुलिस ने गढ़वा जिले में हिरासत में लिए गए सामाजिक कार्यकर्ता और अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज को छोड़ दिया है। ज्यां द्रेज को आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस हिरासत में लिया गया था। पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर विशुनपुरा थाने लाई थी। जहां उनसे पूछताछ की गई। वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ज्‍यां द्रेज को हिरासत मेें लेने की घटना पर चिंता प्रकट की है।

इस पर राहुल गांधी ने कहा, 'मैं ज्‍यां द्रेज को हिरासत में लेने की खबर से बेहद चिंतित हूं। गरीबों और वंचितों के लिए काम करने वालों के खिलाफ बीजेपी ने युद्ध छेड़ रखा है।' अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गढ़वा जिले के विशुनपुरा पहुंचे थे। देहान ग्रुप के इस कार्यक्रम का आयोजन पोशरा चौक पर होने वाला था। पुलिस ने कार्यक्रम की सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई की और चल रहे कार्यक्रम को बीच में रुकवा कर ज्यां द्रेज को हिरासत में ले लिया।

लोकसभा चुनाव की वजह से आचार संहिता लागू है। ऐसे में प्रशासन की अनुमति के बिना किसी भी कार्यक्रम को आयोजित नहीं किया जा सकता। वहीं ज्यां द्रेज के कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी।

 

prachi