भूमि अधिग्रहण कानून और अग्निवेश की पिटाई पर विपक्ष के हंगामे के बाद विधानसभा की कार्रवाई स्थगित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 04:16 PM (IST)

रांचीः झारखंड में भूमि अधिग्रहण कानून और स्वामी अग्निवेश की मंगलवार को हुई पिटाई को लेकर विपक्ष ने विधानसभा के मानसून सत्र में हंगामा किया। विपक्ष के द्वारा हंगामा करने के कारण मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन की कार्रवाई को स्थगित करना  पड़ा। 

जानकारी के अनुसार, विधानसभा की कार्रवाई शुरू होते ही झामुमो के नेता हेमंत सोरेन और झाविमो नेता प्रदीप यादव ने सरकार से भूमि अधिग्रहण को वापस लेने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने स्वामी अग्निवेश के साथ भाजपा कार्यकर्त्ताओं द्वारा की गई पिटाई पर कार्यस्थगन पर चर्चा करवाने की मांग की। विपक्षी विधायकों ने कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून वापस नहीं लेने तक सदन की कार्रवाई नहीं चलने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस कानून को बिना चर्चा के ही पारित करवा लिया है, इसी के चलते इस कानून को वापस लिया जाए। 

वहीं विपक्षी नेताओं को शांत करवाते हुए विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने सदन की कार्रवाई चलने देने का आग्रह किया। उन्होंने विपक्ष के कार्यस्थगन प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया और कहा कि मुख्यमंत्री ने अग्निवेश के मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। विपक्ष के द्वारा हंगामा नहीं थमता देख उरांव ने सदन की कार्रवाई को स्थगित कर दिया। बता दें कि विधानसभा की कार्रवाई में वर्तमान वित्तीय वर्ष के प्रथम अनुपूरक बजट पर चर्चा होनी थी।

Nitika