यौन शोषण मामले में प्रदीप यादव ने दर्ज कराया बयान, कहा- राजनीतिक साजिश तहत फंसाने की कोशिश

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 07:15 PM (IST)

देवघर: यौन उत्पीड़न मामले में झाविमो विधायक प्रदीप यादव ने देवघर में साइबर थाने जाकर बयान दर्ज कराया। इस दौरान थाने से निकलने के बाद उन्होंने कहा कि पूरा मामला राजनीतिक साजिश का हिस्सा है। समय आने पर सब साफ हो जाएगा। झाविमो नेता ने कहा कि थाने से बयान दर्ज कराने को लेकर नोटिस मिला था। उसी संदर्भ में बयान दर्ज कराया है। लोकसभा चुनाव के दौरान 3 मई को उन्हीं की पार्टी की एक महिला नेत्री ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए देवघर महिला थाना में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद प्रदीप यादव को पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

महिला नेत्री का आरोप है कि 20 अप्रैल को देवघर के मोहनपुर में महागठबंधन के सम्मेलन में शामिल होने के बाद प्रदीप यादव ने उन्हें फोन कर होटल बुलाया था। जहां उनके साथ गलत काम किया गया था। महिला ने बताया था कि उसने पहले इस बात को झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के सामने रखा था, लेकिन प्रदीप यादव पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंत में उसे कानून की शरण में जाना पड़ा था।

वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए प्रदीप यादव ने कहा था कि राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई। उन्होंने पूरे प्रकरण पर उच्चस्तरीय और निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी। इस दौरान प्रदीप यादव ने देवघर के मुकेश पाठक को निशिकांत दुबे का करीबी बताते हुए उन्‍हें षड्यंत्र का मुख्य कर्ताधर्ता बताया था। प्रदीप यादव इस बार महागठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर गोड्डा सीट से लोकसभा चुनाव लड़े, लेकिन बीजेपी के निशिकांत दुबे से हार गए थे।

prachi