देवघरः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की पूजा-अर्चना

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 10:52 AM (IST)

देवघरः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को झारखंड के दवेघर जिले के बाबा बैद्यनाथ धाम में भगवान शिव की षोडशोपचार विधि से पूजा-अर्चना की। साथ ही उन्होंने देश की सुख-समृद्धि की कामना भी की।

जानकारी के अनुसार, कोविंद ने देवघर में बाबा मंदिर पहुंचकर देश की सुख-समृद्धि की कामना बाबा बैद्यनाथ से की। इस अवसर पर राष्ट्रपति के साथ झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू उपस्थित थीं। पुरोहितों ने राष्ट्रपति को षोडशोपचार विधि से बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना कराई। पूजा के बाद राष्ट्रपति को देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय ने मंदिर श्राईन बोर्ड की ओर से अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह समर्पित कर अभिनंदन किया। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पूरे शहर में चाक-चौबंद सुरक्षा-व्यवस्था की गई थी। पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा की सभी व्यवस्थाएं की गई थी।
PunjabKesari

वहीं यातायात को सुगम बनाने तथा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर में रूट डायवर्जन भी किए गए थे। कई स्थानों पर ड्रॉप गेट तथा बेरियर भी लगा गए थे। इसके साथ हीं पहुंच पथ पर स्लाइडिंग बैरियर भी लगाया गया था। हवाईअड्डे से परिसदन और मंदिर तक ऊंचे भवनों पर सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए थे ताकि असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके। जगह-जगह पर सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए थे।

उल्लेखनीय है कि कोविंद देवघर आने वाले तीसरे राष्ट्रपति हैं। इससे पहले देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद तथा दो बार बतौर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना कर चुके हैं। इस मौके पर झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, संथाल परगना के आयुक्त अरविंद कुमार, संथाल परगना के पुलिस उप महानिरक्षक राजकुमार लकड़ा, उपायुक्त नैंसी सहाय, पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static