29 फरवरी को देवघर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 05:37 PM (IST)

देवघरः 29 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देवघर के दौरे पर आ रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं इसे लेकर सोमवार को देवघर की उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

जानकारी के अनुसार, उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में महामहिम राष्ट्रपति के आगमन को लेकर संबंधित अधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभागार में बैठक आयोजित की । बैठक के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति के प्रोटोकोल को देखते हुुए पण्डा पुरोहितों के दल की सूची तैयार की। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों द्वारा राष्ट्रपति को मंदिर में रिसीव किया जाना है उनकी भी सूची उपलब्ध करवाई जाए, ताकि सभी को आईडी कार्ड निर्गत किया जा सके। आईडी कार्ड में सभी के निर्धारित कर्त्वय एवं प्रतिनियुक्त स्थल का जिक्र भी रहेगा, ताकि किसी भी प्रकार की विधि-व्यवस्था में सामस्या उत्पन्न न हो।

बता दें कि इसके अतिरिक्त राष्ट्रपति द्वारा मंदिर में पूजा-अर्चना की जाएगी। साथ ही वह मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चारण भी करेंगे। उपायुक्त ने सर्किट हाउस मंदिर प्रांगण और आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई की मुकम्मल व्यवस्था करने का निर्देश दिया।  

Ajay kumar