PS शशिनाथ हत्याकांड मामला: HC में याचिका दायर कर हबीबुल्लाह ने शव पर जताया दावा

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 03:05 PM (IST)

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) सु्प्रीमो शिबू सोरेन के पीएस रहे शशिनाथ झा की हत्या के मामले में नया मोड़ आया है। जिस शव को सीबीआई ने शशिनाथ झा का शव बताया था। उस शव का नया दावेदार सामने आया है। मो. हबीबुल्लाह नामक शख्स ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उस शव को अपने भाई का शव होने का दावा किया है। हाइकोर्ट के न्यायाधीश अमिताभ कुमार गुप्ता की अदालत में इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई।

इस दौरान दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने सीबीआई को जवाब पेश करने को कहा है। कोर्ट ने सीबीआई को कहा है कि अगर लाश का अंतिम संस्कार नहीं गया है, तो उसे सुरक्षित रखा जाए। तब तक जब तक इस मामले की सुनवाई पूरी न हो जाए। प्रार्थी हबीबुल्लाह ने याचिका के माध्यम से अदालत को बताया कि 1998 में लाश के पास से बरामद हुए कपड़े और सामान उनके भाई के थे। इसी आधार पर वह शुरू से शव पर अपना दावा ठोक रहा है।

हबीबुल्लाह ने बताया कि उसका भाई अलीम अंसारी लापता चल रहा है। अभी तक न तो वह मिला है और न ही उसकी लाश मिली है। उन्होंने मामले की जांच की मांग की है और कहा कि अब तो अदालत भी मान चुकी है कि वह शव शशिनाथ झा का नहीं है। सीबीआई के द्वारा रांची के प‍िस्‍का बागान से बरामद शव के बारे में फॉरें‍स‍िक र‍िपोर्ट भी स्‍पष्‍ट नहीं कर सकी क‍ि वह शशिनाथ झा का शव है या क‍िसी और का है। वहीं इस मामले में अगली सुनवाई 19 अगस्‍त को होगी।

prachi