रघुवर का तीर ‘सरयू’ को पार करेगा या बीच मंझदार में रघुवर ‘सरयू’ में डूब जाएंगे

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 07:01 PM (IST)

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज नामांकन पत्र भरने का आखिरी दिन था। इसी के चलते सभी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं जमशेदपुर पूर्वी सीट अब झारखंड विधानसभा चुनाव का सबसे हॉट सीट बन गया है। इस सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं बीजेपी के बागी नेता सरयू राय ने भी इस सीट से नामांकन दाखिल कर चुनाव का रोमांच बढ़ा दिया है।

बीजेपी के समर्थकों के साथ जीप में सवार होकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रैली निकाली। इस दौरान जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं ने जमकर नारे लगाए। नामांकन दाखिल करने से पहले रघुवर दास ने बड़ी बहन का आशीर्वाद लिया और इसके बाद मां शीतला के मंदिर में जाकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पूजा-अर्चना की। इसके बाद रघुवर दास ने जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी चंदन कुमार के समक्ष नामांकन दाखिल किया।

वहीं रघुवर दास के सामने सरयू राय की चुनौती है क्योंकि बीजेपी से बगावत कर सरयू राय ने जमशेदपूर पूर्वी सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। सरयू राय भी अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे। इस मौके पर सरयू राय भी काफी जोश में नजर आए। वहीं नामांकन दाखिल करने से पहले सरयू राय ने विक्ट्री साइन भी दिखाया। इसके बाद उन्होंने निर्वाची पदाधिकारी चंदन कुमार के समक्ष नामांकन दाखिल कर दिया।

अब रघुवर दास और सरयू राय सियासी मैदान में आमने-सामने की लड़ाई लड़ेंगे। एक तरफ जहां रघुवर दास के पीछे बीजेपी के समर्थकों की ताकत है। वहीं सरयू राय के जनता के साथ पर्सनल रिलेशन हैं। इतना तो जरुर है कि जो कार्यकर्ता सरयू राय के साथ सालों से जुड़े हैं, वे तो उनके साथ इस घड़ी में खड़े रहेंगे ही। साथ ही सहानुभूति लहर भी सरयू राय के पक्ष में होगी क्योंकि जनता ये जानती है कि कैसे बीजेपी के साथ सरयू राय सालों से चट्टान की तरह खड़े रहे लेकिन वक्त गुजर जाने पर बीजेपी ने उन्हें किनारे लगा दिया। अब आम जनता के साथ ही सियासी समीक्षकों की नजर इस बात पर है कि क्या रघुवर का तीर ‘सरयू’ को पार करेगा या बीच मंझदार में रघुवर ‘सरयू’ में डूब जाएंगे।   
 

Nitika