रघुवर दास सरकार गरीब, किसान और मजदूर विरोधी: हेमंत सोरेन

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 03:25 PM (IST)

धनबाद: नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Leader of the Opposition and former Chief Minister Hemant Soren) ने शनिवार (Saturday) को धनबाद जिले (Dhanbad district) के सर्किट हाउस (Circuit House) में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Jharkhand Chief Minister Raghubar Das) सदन के साथ- साथ मंच पर भी गाली गलौच करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि रघुवर दास मुख्यमंत्री की तरह नहीं बल्कि दिल्ली में बैठे आलाकमान के इशारे पर काम करते हैं।

हेमंत सोरेन दो दिनों से धनबाद में हैं। शनिवार (Saturday) को झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) की चौथे चरण की संघर्ष यात्रा शुरू हुई। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए वह राज्य की बीजेपी सरकार (BJP government) के खिलाफ जमकर बरसे। वर्तमान सरकार को उन्होंने गरीब, किसान एवं मजदूर (Poor, farmer and laborer) विरोधी बताया है। गोड्डा में शनिवार (Saturday in Godda) को अमित शाह (Amit Shah) के दौरे और वहां अदानी पावर प्लांट (Adani Power Plant) के उद्घाटन (Inaugaration) के मामले पर हेमंत ने कहा है कि सरकार ने किसानों के साथ मारपीट कर उनकी जमीन का अधिग्रहण (Acquisition) किया है। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने जिन व्यापारियों से पैसे लेकर खर्च किए हैं उन्हें लाभ पहुंचाया जा रहा है।

धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन (Dhanbad Chandrapura Rail Line) पर ट्रेनों के दोबारा परिचालन के बारे में हेमंत ने कहा कि यह चुनाव से पहले बंद कर दिया और अब वोट बैंक (Vote bank) के लिए सरकार फिर से शुरू कर आ रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शुरू से ही लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है। हेमंत ने धनबाद में चौथे दिन की यात्रा की शुरूआत महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ की। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में हुए आंतकी हमले पर उन्होंने कहा कि इस पर राजनीति की नहीं बल्कि मिल कर मुंहतोड़ जवाब देने की जरुरत है।

prachi