राहुल गांधी का हमला- अगर मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं, तो रघुवर दास के साथ क्यों खड़े हैं?

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 05:09 PM (IST)

रांचीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के राजमहल में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं, तो वो रघुवर दास के साथ क्यों खड़े हैं? क्योंकि, नरेंद्र मोदी स्वयं भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा प्रतीक हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी में माताओं-बहनों के घर से लाखों-करोड़ रुपए छीन लिए। मैं पूछता हूं- वो पैसा कहां गया? आप टीवी पर दिनभर पीएम मोदी का चेहरा देखते हो। ये टीवी उन्हीं उद्योगपतियों का है। वहां हमारा चेहरा नहीं दिखेगा। क्योंकि हम उनके लिए काम नहीं करते, हम किसानों, मजदूरों, गरीबों का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि आप छत्तीसगढ़ में जाकर देखिए। वहां किसी से जमीन नहीं छीनी जा रही, बल्कि टाटा कंपनी से जमीन लेकर वापस किसानों को दे दी गई है।
PunjabKesari
वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आज हिंदुस्तान में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। ये है नरेंद्र मोदी का काम। अगर ये सरकार उद्योगपतियों को पैसा देने की बजाय किसानों, मजदूरों को पैसा दे, तो अर्थव्यवस्था फिर मजबूत हो जाएगी और बेरोजगारी खत्म होगी। उन्होंने कहा कि मोदी को छोड़कर पूरे हिंदुस्तान को मालूम है कि महंगाई बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इसलिए नहीं मालूम, क्योंकि वो एक अलग ही दुनिया में रहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी बड़े-बड़े भाषण करते हैं। चांद की बात करेंगे, रॉकेट की बात करेंगे। झारखंड के पास जल-जंगल-जमीन है, खनिज संपदा है लेकिन, जनता के पास पीने का पानी नहीं है, मोदी उसकी बात नहीं करते। जब हम मनरेगा लेकर आए तो, ये लोग बहुत चिल्लाए कि इससे नुकसान होगा। लेकिन हमने उनकी बात नहीं मानी और मनरेगा की वजह से 9% से विकास हुआ।
PunjabKesari
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मीडिया किसानों, मजदूरों, बेरोजगार युवाओं का नहीं है, ये मोदी के मालिकों यानी 10-15 उद्योगपतियों का है, इसलिए मेरा चेहरा मीडिया में नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि मेरा चेहरा देखना है तो किसान के घर जाओ, बेरोजगार युवा के पास जाओ...वहां दिखेगा। झारखंड में गठबंधन की सरकार बनने पर आपका पैसा किसान को सही दाम, पीने का पानी, यूनिवर्सिटी और अस्पताल दिलवाने में जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static