परिवर्तन उलगुलान रैली में PM मोदी पर बरसे राहुल, कहा- देश का चौकीदार जनता से ही करता है चोरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 04:27 PM (IST)

रांचीः कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को रांची के मोरहाबादी मैदान में परिवर्तन उलगुलान रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश का चौकीदार जनता से ही चोरी करता है। उन्होंने कहा कि एक चौकीदार ने देश के पूरे चौकीदारों को बदनाम कर दिया लेकिन सब लोग जानते हैं कि जब 'चौकीदार चोर है' का नारा चलता है, तब नरेन्द्र मोदी की बात चल रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड में केवल कांग्रेस नहीं पूरा विपक्ष एक साथ मिलकर 14 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगा। झारखंड में बीजेपी कहीं दिखाई नहीं देगी। राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड नहीं झारखंड की जनता गरीब है। यहां जंगल और जमीन की चोरी होती है। मैं आपके साथ मिलकर यहां बदलाव करने आया हूं। हम सब मिलकर झारखंड को बदलने वाली सरकार देंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों में वायुसेना ने हिंदुस्तान की रक्षा की, उसी वायुसेना से चौकीदार ने 30,000 करोड़ रुपए चोरी करके अनिल अंबानी को दिए, ये पूरा देश जानता है। राहुल गांधी ने पूछा कि इन सब चोरों के नाम मोदी क्यों हैं? ललित मोदी, नीरव मोदी, नरेन्द्र मोदी। पिछले 5 सालों में नरेन्द्र मोदी ने क्या दिया? बीजेपी की सरकार में कितने युवाओं को नौकरी मिली?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आदिवासियों की जमीन की रक्षा करने के लिए हम ट्राईबल बिल और पैसा कानून लाए थे। जल, जंगल, जमीन आदिवासियों की है अडानी या अंबानी की नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को गांरटी करके न्यूनतम आमदनी का पैसा उनके बैंक खाते में डाल देगी।

prachi