झारखंड दौरे पर रेल मंत्री, अशोका-पिपरवार प्रोजेक्ट और लोदना कोयला खदान का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 01:06 PM (IST)

रांचीः देश के रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को झारखंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अशोका-पिपरवार प्रोजेक्ट और लोदना कोयला खदान का निरीक्षण किया। 
PunjabKesari
केंद्र और राज्य सरकार झारखंड की प्रगति को लेकर कार्यरतः रेल मंत्री
जानकारी के अनुसार, पीयूष गोयल ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ राज्य के रेल और कोयलों से जुड़े कई लोकहित के विषयों पर लंबी चर्चा की। रेल मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर झारखंड की प्रगति को लेकर निरंतर कार्यरत है। केंद्र सरकार उचित कोयला उत्पादन कर उसे प्रत्येक पॉवर प्लांट तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि देश के हर घर को बिजली की सुविधा मिल सके। 
PunjabKesari
पीयूष गोयल ने कोयलों से जुड़े कई लोकहित के विषयों पर की चर्चा 
रघुवर दास ने कहा कि उन्होंने पीयूष गोयल के साथ मिलकर राज्य में चल रही रेल और कोयला खनन परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने रेलवे, कोयला और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
PunjabKesari
वहीं रघुवर दास ने रेल मंत्री को कहा कि धनबाद-चंद्रपुरा के लिए वैकल्पिक रेल मार्ग का काम तेजी से शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से जो भी सहयोग होगा, उसे प्राथमिकता के तौर पर किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने पीयूष गोयल से कोडरमा-रांची रेल लाइन का काम भी जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। 
PunjabKesari
रेल मंत्री ने सीएम के सुझावोंं पर जताई सहमति 
रघुवर दास ने रेल मंत्री को कानून व्यवस्था की स्थिति पर नियंत्रण के लिए खदानों से रेल लाइन बिछाकर कोयले की ढुलाई करवाने का सुझाव दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां रेल लाइन की सुविधा संभव नहीं है, वहां कनवेयर के माध्यम से कोयले को रेलवे साइट तक लाया जाए। इन सुझावों पर रेल मंत्री ने अपनी सहमति जताई।
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static