रांची: सरायकेला में तबरेज माॅब लिंचिंग पर युवती का आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 01:20 PM (IST)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के कस्बे कांके की रहने वाली एक युवती ने सरायकेला में हुए तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग मामले पर एक आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया में डाल दिया। वहीं इस पोस्ट से शनिवार को पिठोरया में बवाल हो गया। अंजुमन इस्लामिया पिठोरिया ने उसके पोस्ट को आपत्तिजनक और धार्मिक भावना को आहत करनेवाला बताते हुए उसके खिलाफ पिठोरिया थाने में एफआईआर दर्ज करा दिया।

इसी दौरान पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं दूसरे पक्ष के लोग पोस्ट को सामान्य बताते हुए युवती की गिरफ्तारी का विरोध करने लगे। नाराज ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। लोग युवती की अविलंब रिहाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। साथ ही थाना प्रभारी विनोद राम को हटाने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे।

लड़की की रिहाई की मांग को लेकर कई घंटे तक लोगों ने थाने को घेरे रखा। स्थिति को देखते हुए ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, एडिशनल एसपी अमित रेणु सहित अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी पिठोरिया थाना पहुंचे। ग्रामीणों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर मामले को शांत कराया। इस बात पर सहमति बनी कि युवती को सोमवार को बेल पर रिहा कर दिया जाएगा। वहीं पूरे मामले की छानबीन करने की बात भी प्रशासन की ओर से कही गई।

Edited By

Jagdev Singh