BJP मुख्यालय में सुषमा स्वराज को CM व अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, बताया महिलाओं की प्रेरणास्त्रोत

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 04:37 PM (IST)

रांची: झारखंड प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में गुरुवार पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास भावुक हो गए। बीजेपी मुख्यालय रांची में गुरुवार को सुषमा स्वराज की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठने के बाद अपने आप को रोक नहीं सके और उनकी आंखें भर आईं। उन्होंने समारोह में मौजूद लोगों के बीच कहा कि लोगों की सेवा में सुषमा दीदी ने अपना जीवन समर्पित कर दिया। हम इसी राह पर चलकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।

PunjabKesari

इस दौरान सीएम रघुवर दास ने कहा कि सुषमा स्वराज महिलाओं के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत थीं। वे सरकार के मानवीय मूल्यों की वाहक थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे ट्विटर के जरिए जन समस्याओं का समाधान करती थीं। छोटी से छोटी समस्या हो या बड़ी से बड़ी, त्वरित कार्रवाई के लिए सक्रिय हो जाती थीं और उसका समाधान करके ही चैन लेती थीं।

PunjabKesari

सीएम रघुवर दास ने एक घटना का याद करते हुए कहा कि मैंने उनसे झारखंड में विदेश मंत्रालय का ऑफिस खोलने का आग्रह किया था। इस पर उन्होंने राज्य की जरूरतों को समझते हुए तुरंत स्वीकृति दे दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुषमा स्वराज ने मेरे सीएम बनने पर कहा था कि झारखंड को आगे लेकर बढ़ो, विकास करो। इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड के कामगारों को विदेश में दिक्कत होती थी तो मैं उन्हें फोन करता था।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सुषमा स्वराज मुझे आश्वस्त करती थीं और तुरंत सक्रिय हो जाती थीं। कुछ ही घंटों में परिणाम हमारे सामने होता था। इससे पूर्व प्रदेश कार्यालय में मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की। मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के अतिरिक्त मंत्री सीपी सिंह, विधायक नवीन जायसवाल, राज्य सभा सांसद महेश पोद्दार के अतिरिक्त प्रदेश बीजेपी के कई विधायक, पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static