रांची: CM रघुवर दास ने अटल स्मृति वेंडर मार्केट का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 04:16 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अटल बिहारी वाजपेयी की याद में बनाया गए नवनिर्मित अटल स्मृति वेंडर मार्केट का उद्घाटन किया। 54 करोड़ की लागत से बना राज्य का पहला मॉडल वेंडर मार्केट है जहां 472 फुटपाथ दुकानदारों को अपनी दुकान मिलेगी और वे सम्मान के साथ अपना व्यापार कर सकेंगे।

सीएम ने इस अवसर पर अटल बिहारी की प्रतिमा का भी अनावरण किया। 31 जुलाई 2016 को अटल स्मृति वेंडर मार्केट का शिलान्यास हुआ था और सिर्फ सवा 2 साल में  इसे तैयार कर लिया गया। इसके लिए मुख्यमंत्री ने नगर विकास मंत्री, रांची की मेयर, विकास सचिव और सभी पार्षदों और अधिकारियों को बहुत बधाई दी है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे, अंत्योदय की उसी कल्पना को साकार करते हुए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है। फुटपाथ पर जो हमारे गरीब भाई बहन दुकान लगाते हैं अब वो भी सम्मान के साथ रोजगार कर सकेंगे।

सीएम ने कहा कि उनकी कोशिश है कि 2022 तक झारखण्ड के किसी शहर में किसी गरीब को फुटपाथ पर दुकान लगाने की जरूरत न हो। रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखण्ड लगातार विकास के नित नए कीर्तिमान रच रहा है लेकिन अभी भी कुछ लोगों को प्रकाश में अंधेरा दिखता है। प्रकाश में अंधेरा देखने वालों को जनता जवाब देगी।

prachi