रांची: JMM नेता हेमंत सोरेन की फिसली जुबान, BJP नेताओं को बताया चूहा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 06:38 PM (IST)

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बीजेपी नेताओं के झारखंड दौरे को लेकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब रोज मोटे-मोटे चूहे यहां राज्य को कुतरने की जुगाड़ लगाने आएंगे, लेकिन जनता जानती है, चूहों के साथ क्या किया जाता है। एनआरसी के मुद्दे पर सीएम के बयान पर उन्होंने कहा कि असम में एनआरसी का क्या हाल हुआ है, यह सब जानते हैं. ऐसे लोग राज्य का विकास नहीं कर सकते।

इस दौरान बीजेपी को शिलान्यास और सर्वनाश की पार्टी बताते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीजेपी झारखंड हित की बात नहीं कर रही, बल्कि अपने एजेंडे की बात कर रही है। किसान मानधन योजना को लेकर कहा कि किसानों की आय कैसे दोगुनी होगी, यह सीएम बताएं।

वहीं प्रदेश कांग्रेस लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि एनआरसी पर यूपीए सरकार के आंकड़े पेश कर ये बताने की कोशिश हो रही है कि यह काम हमने किया है। 80 हजार घुसपैठियों को यूपीए के शासनकाल में बाहर किया गया, लेकिन महज 3 हजार घुसपैठियों को पकड़ने वाली पार्टी इसको लेकर हल्ला मचा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई मुद्दे हैं, जिन्हें लेकर सरकार को गंभीर होना चाहिए था, लेकिन उन मुद्दों को लेकर पार्टी चुनावी मैदान में नहीं जा रही है।

मंंगलवार को सीएम रघुवर दास ने साफ कहा कि राज्य से घुसपैठियों को मार भगाना है। इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में रह रहे घुसपैठिए सालों से मुसलमानों का हक मार रहे हैं। वे झारखंड में भी एनआरसी लागू करने की मांग करेंगे।

Edited By

Jagdev Singh