रांचीः RIMS में भी होगा किडनी ट्रांसप्लांट, मरीजों अब नहीं जाना पड़ेगा दूसरे राज्य

5/19/2020 2:47:25 PM

रांचीः सूबे के मरीजों को अब किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दूसरे राज्यों में नही जाना पड़ेगा। प्रदेश के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स के नेफ्रोलॉजि विभाग नेफ्रोलॉजिस्ट के जॉइन करने से किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू हो गई है। सोमवार को नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. प्रज्ञा पंत ने रिम्स जॉइन कर लिया।

रिम्स निदेशक डी के सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा की रिम्स राज्य का पहला सरकारी संस्थान है, जहां नेफ्रोलॉजी विभाग शुरू किया गया है। नेफ्रोलॉजिस्ट के आ जाने से किडनी रोग के मरीजों बहुत लाभ मिलेगा। इस मौके पर डायरेक्टर डॉ डी के सिंह ने बताया कि सुपर स्पेशिलिटी विभाग खोलना उनकी प्राथमिकता थी । इसी के तहत रिम्स में न्यूरोलॉजी, प्लास्टिक सर्जरी मेडिकल ऑंकोलॉजी, सर्जिकल ऑंकोलॉजी क्रिटिकल केयर खोला गया।

वहीं निदेशक डॉ डीके सिंह ने बताया कि डायलिसिस सेंटर को काफी बेहतरीन बनाया जाएगा जिससे कि मरीजों को कोई तकलीफ ना हो साथ ही कहा की किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू करना उनके एजेंडे में था। साथ ही सिंह ने बताया की रिम्स में बेहतर डायलिसिस सेंटर बनाना उनका सपना था। अब वक्त आ गया है जब सभी प्रोएक्टिव होकर किडनी ट्रांसप्लांट में आगे बढ़ें। जिससे रिम्स सहित इस सूबे की प्रतिष्ठा बढ़ेगी ।


Edited By

Diksha kanojia

Related News