रांचीः अभ्यार्थियों पर पुलिस ने चटकाई लाठियां, 12 से ज्यादा को आई चोटें

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 02:22 PM (IST)

रांचीः राजधानी रांची के मोराबादी स्थित एसएसपी आवास के समक्ष उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब सड़क पर बैठे छात्र-छात्राओं को हटाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। दरअसल ये छात्र पंचायत सचिव पद के लिए बहाली प्रक्रिया पूरी करने की मांग को लेकर छात्र बीते 3 साल से आंदोलनरत हैं।

जानकारी के अनुसार, निकाले गए पदों की बहाली के लिए सिर्फ पंचायत सचिव के पदों को नहीं भरा गया है और पंचायत सचिव के पद के लिए सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। यहां तक कि डॉक्यूमेंटेशन का भी काम हो चुका है लेकिन फाइनल रिजल्ट का प्रकाशन नही किया गया है जिसके कारण इनकी बहाली नहीं हो पाई है। जिसकी छात्र मांग कर रहे थे।

वहीं छात्रों पर हुए लाठीचार्ज से छात्राएं ज्यादा आक्रोशित नजर आई क्योंकि उनका कहना था हम सब मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास जा रहे थे इस बीच रांची के एसएसपी कार्यालय के पास रोक दिया गया और हमें जबरन वहां से हटाने की कोशिश की गई इसका हम लोगों ने विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

बता दें की पंचायत सचिव पद के लिए वैकेंसी 3 साल पहले झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाला गया था। जिसके तहत पहले चरण का एग्जाम जनवरी 2018 में लिया गया था और फिर दूसरे चरण का एग्जाम जुलाई 2019 में हुआ। उसके बाद जो दूसरा चरण पास किए उनके प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन का भी काम सितंबर 2019 में हो चुका है। पर 6 माह बीत जाने के बाद भी इनको नियुक्ति नहीं मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static