1,225 श्रमिकों को लेकर बेंगलूरु से विशेष ट्रेन पहुंची हटिया स्टेशन, रेल अधिकारियों ने किया स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 12:53 PM (IST)

रांचीः लॉकडाउन के कारण राज्य के कई लोग दूसरे शहरों में ही फंस गए थे जिन्हें वापस लाने के लिए बंगलुरु से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन देर रात 1,225 श्रमिकों को लेकर हटिया रेलवे स्टेशन पहुंची। हटिया स्टेशन पर रांची जिला प्रशासन और रांची रेल मंडल के अधिकारियों ने श्रमिकों का स्वागत किया गया, लेकिन इन मजदूरों ने स्टेशन से निकलते ही अपनी पीड़ा बताई कि प्रति मजदूर 900 रुपए किराए के तौर पर वसूले गए हैं।

बता दें कि हैदराबाद और कोटा के बाद सोमवार को देर रात झारखंड में और 3 ट्रेनें पहुंची। ये तमाम श्रमिक स्पेशल ट्रेन थी। इसमें मजदूर वर्ग के लोग सवार थे। हालांकि रांची रेल मंडल द्वारा इन तीनों ट्रेनों को डायवर्ट कर अलग-अलग स्टेशनों पर पहुंचाया गया और उन्हीं स्टेशनों से यात्रियों को स्क्रीनिंग कर गंतव्य के लिए भेजा गया। बेंगलुरु से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन लगभग 1,225 श्रमिकों को लेकर हटिया रेलवे स्टेशन पहुंची, लेकिन प्रति मजदूर 900 रुपये रेलवे ने किराए के तौर पर वसूले हैं।

वहीं स्टेशन पर निकलने के बाद मजदूरों ने अपनी पीड़ा बताई और कहा कि जिनके पास 900₹ नही थे उन्हें बंगलुरू में पुलिस स्टेशन से लौटा दिया गया। साथ ही जिनके पास पैसे थे पुलिस स्टेशन में पैसे लेकर उन्हें एक पर्ची देते हुए कहा गया की इसे सम्भालकर रखना, ट्रेन पर बैठने के बाद सभी को ट्रेन में टिकट दिया गया।

Edited By

Diksha kanojia