टिकट ना मिलने से नाराज झामुमो विधायक जयप्रकाश हुए बागी, कहा-राजग का करुंगा समर्थन

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 11:23 AM (IST)

हजारीबाग: लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से बागी हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के मांडू से विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने शुक्रवार को कहा कि वह राज्य के सभी 14 संसदीय क्षेत्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे। पटेल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश और झारखंड के मौजूदा हालात को देखते हुए यह जरूरी है कि नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए।

इसी दौरान जयप्रकाश भाई पटेल ने कहा, ‘‘मैं गिरिडीह के पूर्व सांसद टेकलाल महतो के समर्थकों से अपील करता हूं कि मेरी तरह वह भी राजग उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करें, क्योंकि देश और राज्य दोनों को राजग सरकार की जरूरत है।'' विधायक ने कहा कि महागठबंधन स्वार्थियों का गठबंधन है। केवल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाई वाला राजग ही है जो झारखंड और देश में एक स्थिर और मजबूत सरकार दे सकता है। इसलिए, उन्होंने इस चुनाव में राजग का समर्थन करने का निर्णय लिया है।

वहीं पटेल ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद वह दिसंबर में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे। इससे पूर्व उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैठक की और उन्हें हजारीबाग लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करने को कहा है।

विधायक ने उनकी पार्टी विरोधी गतिविधि को लेकर कार्रवाई होने से संबंधित प्रश्न के जवाब में कहा कि उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि झामुमो ने उनकी अनदेखी की है। वहीं, झामुमो ने पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे 7 दिन के अंदर जवाब देने को कहा है। अन्यथा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। पटेल पार्टी की ओर से गिरिडीह सीट से टिकट मिलने की आस लगाए बैठे थे, लेकिन झामुमो ने यहां से डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static