लॉकडाउन के बीच रेड क्रॉस सोसाइटी का सराहनीय कदम, जरूरतमंदों को दे रही खाद्य सामग्री

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 04:20 PM (IST)

धनबादः कोरोना से बचाव के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच सभी लोग आगे आ रहे हैं। इसी बीच भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी ने सराहनीय कदम उठाते हुए धनबाद जिले में कच्चे खाद्य सामग्री की पैकेट बनाकर जरूरतमंदों को देने का निर्णय लिया है।

धनबाद के उपायुक्त सह अध्यक्ष भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी अमित कुमार ने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन के कारण जिले में ऐसे कई परिवार हैं, जिनके सामने विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गई है और उनमें खाद्य सामग्री खरीदने की क्षमता नही है।ऐसे परिवारों को खाद्य सामग्री का पैकेट बनाकर देने का निर्णय लिया गया है। इस भगीरथ कार्य के लिए उन्होंने लोगों को सहयोग प्रदान करने की अपील की है।

वहीं कुमार ने कहा कि एक परिवार के लिए एक सप्ताह में जीवन उपयोगी खाद्य सामग्री के पैकेट की लागत करीब 400 रुपये आ रही है। लोग अपनी क्षमता एवं इच्छा के अनुसार बांटने के लिए खाद्य सामग्री के पैकेट स्पॉन्सर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि हर पैकेट में 5 किलोग्राम चावल, एक किलोग्राम दाल, आधा किलोग्राम सरसों तेल, 1 किलोग्राम नमक, 1.5 किलोग्राम आलू, आधा किलो सोया बड़ी, 2 किलो आटा, 1 साबुन एवं 2 माचिस दिए जा रहे हैं।

बता दें कि उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इन पैकेट्स को तैयार करने एवं डिस्ट्रीब्यूशन करने के लिए राशि का दान रेड क्रॉस सोसाइटी, धनबाद के भारतीय स्टेट बैंक के खाता संख्या 10976611278 में कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static