जनता की भावनाओं का सम्मान हर सरकार की हो प्राथमिकताः हेमंत सोरेन

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 02:20 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोकतंत्र में जनता को सर्वोपरी बताया और कहा कि जनता की भावनाओं का सम्मान करना हर सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए। सोरेन ने फेम इंडिया और एशिया पोस्ट द्वारा 2020 में 50 प्रभावशाली व्यक्तियों में बारहवां वां स्थान पर मिलने पर संस्था को धन्यवाद दिया।

जानकारी के अनुसार, सीएम ने रविवार को कहा कि फेम इंडिया ने जो सम्मान दिया, उसके लिये उन्हें धन्यवाद है लेकिन खुशी उस वक्त होगी जब उनका राज्य विकास के मुद्दे पर उच्चतम स्थान हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर जो चुनौतियां थी उनका आकलन पूर्व में ही कर लिया गया था। इन चुनौतियों से कैसे निपटना है उसके लिये विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर ली गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास तभी सफल हो सकता है जब आपकी नीतियों में पारदर्शिता हो और जो व्यवस्थाएं हैं उनमें बेहतर करने के प्रयास किये जायें। उन्होनें कहा कि जनता की भावनाओं का सम्मान करना हर सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिये। अब व्यवस्था को गति देना है ताकि कोविड-19 जैसी महामारी से उबरा जा सके।

सोरेन ने कहा कि कोविड 19 की असल चुनौतियां अभी शुरू हुई हैं। खुशी इस बात की है कि झारखंड पहला राज्य है जो प्रवासी मजदूरों को बाहर से अपने प्रदेश में लाने में अव्वल रहा है। यह सरकार के संकल्प का यह हिस्सा है कि जो प्रवासी मजदूर हैं उन्हें फिर से काम रोजगार के लिए अन्य राज्यों में न जाना पड़े, वे अपने ही घर में रोजगार पाएं।

Edited By

Diksha kanojia