RIMS का माइक्रोबायोलॉजी विभाग 4 दिन तक बंद, इटकी टीवी सेंटर में ही होगी कोरोना जांच

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 05:18 PM (IST)

रांचीः प्रदेश के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स के माईक्रोबायोलॉजी विभाग को 4 दिनों के लिए बंद किया गया है। लैब टेक्नीशियन के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आईसीएमआर ने विभाग को बंद करने का निर्देश दिया है। फिलहाल 4 दिनों तक रिम्स के बजाए इटकी के टीवी सेंटर में जांच किया जायेगा। जहां आईसीएमआर से मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश के चौथे टेस्ट सेंटर के रूप में कुछ ही दिनों पूर्व कोविड-19 टेस्ट प्रारंभ हुआ था।

गौरतलब है कि लैब टेक्नीशियन से पहले भी रिम्स के प्रसूती विभाग में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी और डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट में भी भर्ती एक महिला कोरोना संक्रमित मिली थी। लैब टेक्नीशियन के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद टेक्नीशियन ने अपनी मांगों को लेकर रिम्स के सामने विरोध-प्रदर्शन करते हुए कार्य बहिष्कार तक किया था।

हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने इसको लेकर जल्द नई व्यवस्था करने की बात कही है और जांच प्रभावित ना हो इसको लेकर इटकी के टीवी सेंटर कोविड-19 जांच केंद्र में जांच प्रक्रिया जारी रहेगी। वहीं प्रदेश के सबसे बड़े हॉस्पिटलों में शुमार रिम्स में कोविड-19 जांच बंद होने से प्रदेश में जांच की गति धीमी हो जाएगी इसके पूरे आसार हैं ।

Edited By

Diksha kanojia