RIMS में भर्ती लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार नहीं, मांसाहार खाने पर लगी रोक

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 04:39 PM (IST)

रांची: चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ है। इसी कारण रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें मांसाहार या एनिमल प्रोटीन खाने से मना किया है। शनिवार को लालू प्रसाद के स्वास्थ्य जांच के बाद मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए उनके चिकित्सक डॉक्टर डीके झा ने कहा कि वर्तमान में लालू प्रसाद की किडनी 50 प्रतिशत ही काम कर रही है।

डॉ. डीके झा ने बताया कि लालू प्रसाद यादव किडनी के स्टेज 3ए के मरीज हैं और पिछले 13 महीनों से लगभग यही स्थिति बनी हुई है। पिछले सप्ताह लालू प्रसाद की किडनी 60 प्रतिशत काम करने और आज फिर 50 प्रतिशत काम करने की रिपोर्ट पर डॉक्टर झा ने कहा कि जब लालू यादव का किडनी फंक्शन घट कर 37 प्रतिशत रह गया था, तब सभी तरह के प्रोटीन पर रोक लगा दी गई थी।

इस वजह से ही एक रिपोर्ट में 60 प्रतिशत किडनी के काम करने की रिपोर्ट आई थी, जो बाद में 50 प्रतिशत पर स्थिर है। चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद 15 से ज्यादा किस्म की गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। अनियंत्रित हृदयगति, ब्लड प्रेशर, किडनी रोग, डायबिटिक न्यूरोपैथी, मधुमेह, आंख की समस्या सहित कई बीमारी से ग्रस्त लालू प्रसाद न्यायालय के आदेश पर रिम्स में इलाज करा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static