महागठबंधन में सीट बंटवारे से RJD असंतुष्ट, पलामू से जताई दावेदारी

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 01:02 PM (IST)

रांची: झारखंड में महागठबंधन के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान अभी भी जारी है। दो दिन पहले दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस के साथ हुई बैठक में भले ही सहमति बन जाने की बात सामने आई है, लेकिन राजद (RJD) इस फार्मूले से सहमत नहीं है। राजद प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी (RJD state president Annapurna Devi) का कहना है कि उनकी पार्टी पलामू (Palamu) सीट से हर हाल में चुनाव लड़ेगी। इस संबंध में उनकी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार (Congress President Dr. Ajay Kumar) से बात हुई है। डॉ. अजय का कहना है कि अभी सिर्फ झामुमो (JMM) के साथ सीट तय हुआ है। झाविमो और राजद के साथ अलग से बात होगी।

दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जो खाका तैयार हुआ है उसके मुताबिक पलामू सीट झाविमो और चतरा (Chatra) सीट राजद को दी गई है। मगर पलामू सीट पर राजद और चतरा सीट पर झाविमो दावा कर रहा है। इन दोनों सीटों को लेकर जिच चल रहा है।

सीट बंटवारे का विवाद सुलझाने के लिए कांग्रेस ने झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (JVM President Babulal Marandi) को 11 फरवरी को दिल्ली बुलाया है। इस बैठक के संबंध में राजद की प्रदेश अन्नपूर्णा देवी को जानकारी नहीं है। कांग्रेस के साथ राजद की होने वाली बैठक पर अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि अभी तय नहीं है।

prachi