ऋचा को कुरान बांटने की सजा पर बोलीं साध्वी प्राची- मंदिर तोड़ने वालों को भेजे कांवड़ लेने

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 03:40 PM (IST)

बागपतः विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची ने झारखंड की एक कोर्ट द्वारा ऋचा पटेल को कुरान बांटने की सजा देने पर तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट ऋचा को कुरान बांटने का फैसला दे सकता है तो मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले आरोपियों को कांवड़ लेने भेजना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जज को कुरान नहीं, बल्कि वेद बांटने का फैसला देना चाहिए था। यह जज का फैसला नहीं, बल्कि सीरिया देश जैसा फतवा है। उल्लेखनीय है कि, फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में झारखंड की एक अदालत ने ऋचा पटेल को अजीबो-गरीब सजा सुनाई। हालांकि ऋचा ने उस सजा को मानने से इंकार कर दिया। कोर्ट ने उसे सजा के तौर पर कुरान की 5 प्रतियां बांटने का आदेश दिया। ऋचा ने कोर्ट के इस ऑर्डर को मानने से इंकार कर दिया है। वहीं कोर्ट के इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लड़की के साहस की सराहना की और कहा कि उसने कुरान नहीं बांटने के आदेश को न मानकर सही किया। वहीं कई यूजर्स ने इस तरह का फैसला देने वाले जज पर भड़के। लोगों ने कहा कि एक जज इस तरह का आदेश कैसे दे सकता है।
 

Deepika Rajput