कहा ''धारा 370 और 35A हटाने के बाद से कश्मीर में जनजीवन शांतिमय है''- सेना प्रमुख बिपिन रावत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 05:54 PM (IST)

रामगढ़ः केन्द्र सरकार द्वारा धारा 370 और 35 ए हटाने के बाद से कश्मीर घाटी के लोग स्वतंत्रर रुप से घूम रहे हैं। जो लोग दावा कर रहे हैं कि वहां बंद है उनका अस्तित्व आतंकवाद पर निर्भर है। मोदी सरकार द्वारा सीमा पर कड़ी सुरक्षा तैनात होने की वजह से एक भी आतंकी ने भारत में हमला करने का साहस नहीं किया।

बता दें कि सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि कश्मीर में जनजीवन बहुत शांतिमय है। सभी लोग अपने आवश्यक काम कर रहे है और स्वतंत्र रुप से घूम रहे हैं। जम्मू कश्मीर में कोई जनजीवन प्रभावित नहीं हुआ है।  रावत ने कहा कि ईंट भट्ठे सामान्य रूप से चल रहे हैं, ट्रकों में बालू ढोए जा रहे हैं और दुकानें खुली हैं। जिससे प्रतीत होता है कि घाटी में जनजीवन सामान्य है।

मंगलवार को आये भूकंप से पाकिस्तान में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। खास तौर पर पी ओ के में भूकंप आने के कारण 31 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 350 से ज्यादा घायल हो गए है। साथ ही उन्होंने बताया कि कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के तैनात है। जम्मू-कश्मीर में शिकंजा कसना जारी है और कहा कि आतंकवादियों ने इस तरह की छवि पेश की है ताकि बाहरी दुनिया के समक्ष ‘‘कड़े कदमों'' की गलत तस्वीर पेश की जा सके।































































 

Ajay kumar