सरयू राय का हमला- हेमंत सोरेन को एक दिवालिया अर्थव्यवस्था सौंप रही है रघुवर सरकार

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 01:32 PM (IST)

रांचीः पूर्व मंत्री सरयू राय ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि रघुवर दास मुख्यमंत्री का पद छोड़ने से पहले श्वेत पत्र जारी कर यह बताएं कि राज्य सरकार की वर्तमान आर्थिक स्थिति कैसी है। सरयू राय ने कहा कि दो दिन बाद आने वाली सरकार को रघुवर सरकार एक दिवालिया अर्थव्यवस्था सौंप रही है।

सरयू राय ने कहा कि रघुवर दास यह स्पष्ट करें कि उनके कार्यकाल में कितनी सहायता राशि केंद्र से मिली, कितनी राशि वित्तीय संस्थानों से कर्ज के रूप में ली गई तथा कितनी राशि राज्य सरकार को कर एवं अन्य स्रोतों से आय के रूप में प्राप्त हुई। पूर्व मंत्री ने कहा कि इस बात का भी खुलासा किया जाए कि रघुवर सरकार के कार्यकाल में राज्य के ऊपर कर्ज का कितना बोझ बढ़ा?

भाजपा के बागी नेता सरयू राय ने कहा कि सच्चाई यह है कि फिलहाल राज्य सरकार का खजाना बिल्कुल खाली है। जरूरी खर्च की भरपाई के लिए वित्त विभाग को धन जुटाना मुश्किल हो रहा है। राज्य कर्मियों को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है और हजारों करोड़ रुपए का भुगतान रुका हुआ है। बता दें कि भाजपा द्वारा टिकट न देने पर सरयू राय ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जमशेदपूर पूर्वी विधानसभा सीट से रघुवर दास को हराकर जीत हासिल की है।

prachi