सचिव ने पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, योजनाओं में तेजी लाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 01:50 PM (IST)

जमशेदपुरः झारखंड में राज्य सरकार के राजस्व, निबंधन और भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने पूर्वी सिंहभूम जिला समाहरणालय सभाकक्ष में पथ निर्माण विभाग और राजस्व विभाग में कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की। 

सचिव ने भ्रमण कर कार्यों का लिया जायजा 
सचिव ने समीक्षा से पहले क्षेत्र का भ्रमण कर जमीनी स्तर पर कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने एनएच33 तक 10.5 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य 15 अगस्त से शुरू करने के निर्देश जमशेदपुर के पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिए। गोविंदपुर बाईपास का डीपीआर बनाने के लिए कार्यपालक अभियंता एडवांस प्लानिंग को 2 महीने का समय सीमा तय करते हुए 15 अगस्त तक तैयार करने का निर्देश दिया। 

स्वीकृत योजनाओं पर तेजी से काम करने के दिए निर्देश 
इसके अतिरिक्त सचिव ने पहले से स्वीकृत योजनाओं पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जन सुविधाओं को पूरा करने के लिए जमीन, वन और अन्य संसाधनों का अनुकूलतम उपयोग हो, इसके लिए विवेक संगत तरीके से योजनाओं को बनाए। बैठक के बाद सचिव ने कहा कि जन आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लिए संतुलित दृष्टिकोण अपनाते हुए विकास कार्य किए जा रहे हैं। सरकार के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है कि कम से कम समय में अधिकतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए आधारभूत संरचनाओं का तेजी से निर्माण हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static