26 मार्च को होंगे राज्यसभा की 2 सीटों पर चुनाव, शिबू सोरेन बनाए गए JMM के उम्मीदवार

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 10:46 AM (IST)

रांचीः झारखंड में राज्यसभा की रिक्त हुई 2 सीटों के लिए इस साल 26 मार्च को होने वाले चुनाव में सत्तारूढ़ झामुमो ने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है। साथ ही महागठबंधन के एक अन्य घटक कांग्रेस अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा शीघ्र करेगी।

जल्द होगी दूसरे प्रत्याशी के नाम की घोषणा
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड में कांग्रेस मामलों के प्रभारी आरपीएन सिंह ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि झारखंड में राज्यसभा की 2 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में शिबू सोरेन झामुमो के उम्मीदवार होंगे जबकि कांग्रेस अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा शीघ्र करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष की रणनीति का खुलासा होने के बाद ही महागठबंधन अपने दूसरे उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगा।

वहीं सोरेन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विपक्ष के पास अपना उम्मीदवार घोषित करने के लिए पर्याप्त आंकड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा की 2 सीटों में से एक के लिए शिबू सोरेन की उम्मीदवारी तय है जबकि एक अन्य सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। झारखंड के राज्य बनने के बाद से भाजपा की राजनीति से राज्य के लोग अच्छी तरह से अवगत हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static