कैंसर से पीड़ित पिता के इलाज में हो रहे खर्चे से दुखी बेटे ने लगाई फांसी, सदमे से पिता की भी मौत

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 03:48 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर (Jamshedpur) में कैंसर (Cancer) से जूझ से पिता के इलाज में बढ़ते खर्चे से परेशान बेटे ने घर में फांसी लगाकर आत्माहत्या कर ली। वहीं दूसरी ओर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती पिता को जब बेटे की मौत की खबर मिली तो वह यह सदमा बर्दास्त नहीं कर पाए और उनकी भी मौत हो गई। यह सारा मामला जमशेदपुर के बिरसानगर जोन (Birasanagar zone) संख्या 4 का है। जहां शनिवार (Saturday) को पिता-पुत्र की शवयात्रा एक साथ निकली।

शुक्रवार (Friday) को 17 साल के बेटे अभि थापा (Abhi Thapa) की मौत की खबर सुनकर कैंसर के इलाज के लिए टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती पिता गोपाल थापा (Gopal Thapa) भी सदमे से चल बसे। परिवार वालों ने बताया कि कैंसर से जूझ रहे पिता के इलाज में काफी खर्चा आ रहा था। टाटा मुख्य अस्पताल का बिल भी एक लाख से अधिक हो गया था। पिता की स्थिति और पैसे की तंगी से चिंतिंत बेटे ने फांसी लगा ली।

वहीं दूसरी तरफ पिता और भाई की मौत के अनभिज्ञ बड़ा बेटा आयुष थापा (Ayush Thapa) बिहार (Bihar) में सेना की भर्ती प्रक्रिया में भाग ले रहे था। यहां से उनके लिए खुशियां आईं जब मेडिकल में भी वह पास हो गया और सेना की बहाली की अंतिम प्रक्रिया भी पूरी कर ली। शनिवार को बड़ा बेटा अपने घर वापस आया तो उसके सामने पिता और भाई का शव रखा हुआ था। घर वालों को उम्मीद थी कि आयुष की बहाली हो जाने से घर की आर्थिक तंगी दूर होगी। मगर पिता और छोटे बेटे की मौत ने घर की खुशी को छीन लिया। पिता और पुत्र की अंतिम यात्रा बिरसानगर से एक साथ निकली। बड़े बेटे आयुष थापा ने पिता और भाई को मुखाग्नि दी।

prachi