SP ने मुस्लिम समाज से की अपील, कहा- घर पर रहकर ही अदा करें ईद की नमाज

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 12:50 PM (IST)

रांचीः मुस्लमानों का पाक महीना रमजान अब खत्म होने वाला है। 25 मई को ईद का पावन त्यौहार मनाया जाएगा, जिसको लेकर पुलिस कप्तान मणिलाल मंडल ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील की है कि ईद की नमाज घर पर रहकर ही अदा करें।

जानकारी के अनुसार, एसपी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस्लाम धर्मावलंबियों का पवित्र त्योहार ईद उल फितर एवं रमजान का अंतिम जुम्मा अलविदा भी घरों पर रहकर अदा करें। साथ ही यह भी कहा जब पूरा लॉकडाउन का मुस्लिम समाज के लोगों ने पालन किया है तो ईद और अलविदा की नमाज भी घरों पर अदा करें। एसपी ने कहा कि पूर्व में भी कई त्योहार सरहुल, रामनवमी, शब ए बारात आदि पर्व पर जिले के लोगों अक्षरश पालन किया है। कोरोना से लड़ाई के लिए सभी ने मिलकर शासन-प्रशासन का सहयोग किया है, आप आगे भी सहयोग करेंगे।

इसी के साथ एसपी ने कहा कि 31 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन है। इसलिए केंद्र सरकार का स्पस्ट निर्देश है कि किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन सामूहिक रूप से नही किया जाना है।सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन जरूरी है। उन्होंने कहा अगर कोई व्यक्ति द्वारा धार्मिक आयोजन किया जाता है तो वैसे लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का मामला करते हुए कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static