पलामू में बोले तेजस्वी- केंद्र में दोबारा BJP की सरकार बनी तो नहीं बचेगा आरक्षण और संविधान

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 01:59 PM (IST)

पलामू: बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को झारखंड की पलामू लोकसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि केंद्र में दोबारा बीजेपी की सरकार बनी तो ना आरक्षण बचेगा और ना संविधान। यह लोकसभा चुनाव देश, संविधान और आरक्षण को बचाते हुए गरीब, दलित और बेरोजगारों को हक व अधिकार दिलाने का है।

तेजस्वी ने कहा कि एनडीए सरकार ने जपला सीमेंट फैक्ट्री को चालू करने का आश्वासन दिया था। मगर ये जुमलेबाजी की सरकार फैक्ट्री तो नहीं खुलवा सकी, लेकिन नीलाम करने का काम जरूर कर दिया। वहीं उन्होंने कहा कि देश में तानाशाही चल रही है। लोग मोदी की बातें करते हैं और मैं मुद्दे की बात करता हूं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, किसानों की आय  दुगुना करना यही राष्ट्रवाद है।

इसी दौरान राजद नेता ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का बेटा कोल माइंस में पार्टनर है और इसके खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं पर मुकदमा दर्ज किया जाता है। वहीं प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी झूठ की फैक्ट्री हैं, जो दिखावटी, बनावटी और मिलावटी होलसेलर के साथ रिटेलर है। सभा को पूर्व मुख्यमंत्री व हम पार्टी सुप्रीमो जीतन राम मांझी, पूर्व सांसद आलोक मेहता ने भी संबोधित किया।

prachi