विशेष विमान से लाया जाएगा शहीद विजय का पार्थिव शरीर, राज्यपाल और मुख्यमत्री देंगे श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 12:17 PM (IST)

रांची: पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama terror attack) में शहीद झारखंड के गुमला जिले (Gumla district of Jharkhand) के रहने वाले विजय सोरेंग (Vijay Soreng) का पार्थिव शरीर विशेष विमान से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport of Ranchi) पर लाया जाएगा। यहां से उनका पार्थिव शरीर गुमला के बसिया ले जाया जाएगा। बसिया में पार्थिव शरीर का इंतजार कर रही शहीद की पत्नी और उनके बेटे ने कहा कि वे पति और पिता के शहादत का बदला लेना चाहते हैं। वहीं रांची एयरपोर्ट पर शहीद के पार्थिव शरीर को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमत्री रघुवर दास (Governor Draupadi Murmu, Chief Minister Raghubar Das) के साथ झारखंड के मंत्री, सभी पार्टियों के सांसद और विधायक उन्हें श्रद्धांजलि (tribute) देंगे।

शहीद विजय सोरेंग के पिता आर्मी के रिटायर्ड जवान हैं। उनके पिता का कहना है कि बेटे की शहादत पर उन्हें गर्व है। बेटे ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। उसने देश की सेवा में अपनी जान दी है। यह फक्र की बात है, लेकिन दुख इस बात का है कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं है।

वहीं, विजय सोरेंग के भाई ने कहा कि अब सरकार सीधे पाकिस्तान (Pakistan) पर हमला करें ताकि फिर कभी किसी और पिता को अपना बेटा, किसी भाई को अपना भाई और किसी बेटे को अपना पिता नहीं खोना पड़े। शहीद के बेटे का कहना है कि पिता की शहादत पर उसे गर्व है अगर मौका मिला तो वो भी सेना में बहाल होकर दुश्मनों से लड़ेगा।

झारखंड सरकार (Government of Jharkhand) ने गुमला के विजय सोरेंग के परिवार को दस लाख की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। वहीं रांची जिला प्रशासन (Ranchi District Administration) भी एक दिन का वेतन सीआरपीएफ (CRPF) को देगी।

prachi