झारखंड स्टार्टअप हैकाथन में बोले CM रघुवर- युवा सिर्फ रोजगार न करें, बल्कि दूसरे को भी दें रोजगार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 01:35 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने युवाओं से झारखंड में स्टार्टअप करने की अपील की है। झारखंड स्टार्ट अप हैकाथन 2019 के समापन समारोह में उन्होंने कहा कि युवा झारखंड में स्टार्टअप करें, सरकार उन्हें हर तरह की मदद देगी। युवा अधिक से अधिक लोगों को रोजगार को जोड़ सकें। खुद की तरक्की के साथ-साथ राज्य और देश की तरक्की में अपनी सहभागिता निभाएं। युवा सिर्फ रोजगार न करें, बल्कि दूसरे को भी रोजगार दें।

रांची में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत-झारखंड की युवा शक्ति में इतनी ताकत है कि वह दुनिया को नई दिशा दे सकती है। आज ज्ञान-विज्ञान पर दुनिया बदल रही है, हमें भी झारखंड को बदलना है। आईटी का प्रयोग कर भ्रष्टाचार और बिचौलियों को खत्म करना है। कृषि, स्मार्ट शहर, ट्रैफिक सिस्टम तक को दूर करना है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 21वीं सदी ज्ञान की सदी है है और यह भारत की सदी बने, इस सोच के साथ काम करना है।  हममें क्षमता है कि हम दुनिया को नई दिशा दे सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को स्टार्टअप के लिए संसाधन उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकताओं में है। युवाओं के नये विचार से उद्यमशीलता की ओर ले जाना और रोजगार सृजन करना सरकार का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री रघुवर दास के सामने एबीवीआईसी का आईआईटी-आईआईएम धनबाद, बीआईटी सिंदरी और सेंट्रल यूनिवर्सिटी के साथ स्टार्टअप के लिए एमओयू हुआ।  

Jagdev Singh