हेमंत सोरेन का बयान- आदिवासियों की एक इंच जमीन भी छीनने नहीं दी जाएगी

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 10:32 AM (IST)

दुमकाः झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जबरन आदिवासियों एवं मूलवासियों की जमीन अधिग्रहण किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामसभा की सहमति के बिना एक इंच जमीन किसी को छीनने नहीं दिया जाएगा।

सोरेन ने दुमका जिले के शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर झारखंड को चारागाह बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। हर दिन बच्चियों के साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है। नौजवानों को रोजगार नसीब नहीं हो रहा है। निरीह पारा शिक्षक और आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठीचार्ज किया जा रहा है और केंद्र एवं राज्य की डबल इंजन की सरकार झूठे विकास का ढिंढोरा पीट रही है। महंगाई चरम पर है। चुनाव के बाद महंगाई अपना रिकॉर्ड तोड़ेगी।

हेमंत सोरेन ने भाजपा सरकार पर जबरन आदिवासियों एवं मूलवासियों की जमीन अधिग्रहण किये जाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि ग्रामसभा की सहमति के बिना एक ईंच जमीन किसी को छीनने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने जनता से झारखंड को चारागाह समझने वाली गरीब विरोधी भाजपा और उसके मुख्यमंत्री और उसके कथित हाथी को 20 दिसम्बर को होने वाले चुनाव में छत्तीसगढ़ के जंगल में भेजने का आह्वान किया।


 

prachi