केंद्र सरकार को पूरे देश में NRC लागू करना चाहिए: भाजपा सांसद

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 04:38 PM (IST)

नई दिल्ली/रांचीः लोकसभा में भाजपा के एक सदस्य ने सरकार से पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) लागू करने की मांग की। शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि मैं केंद्र से एक आग्रह कर रहा हूं कि पूरे देश में एनआरसी लागू किया जाए।

भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि कुछ दल पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के मुसलमानों के नाम पर वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। दूबे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को बांटना चाहती है और देश को इससे बचाने की जरूरत है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने महाराष्ट्र के वर्धा जिले के हिंगनघाट में एक युवती को जलाये जाने का मुद्दा उठाया और मांग की कि ऐसी घटनाओं से निपटने के लिये सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

निशिकांत दूबे ने कहा कि दिल्ली में निर्भया के मामले में तारीख पर तारीख चल रही है। बीजद के अनुभव मोहंती ने ओडिशा में पिछले पांच वर्षो में चक्रवात के कारण समय-समय पर होने वाले नुकसान का मुद्दा उठाया। दूबे ने कहा कि चक्रवात के कारण आधारभूत ढांचे को काफी नुकसान होता है जिसमें खास तौर पर बिजली से जुड़ा आधारभूत ढांचा शामिल है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को देखते हुए बिजली के ऐसे आधारभूत ढांचे का निर्माण करने की जरूरत है जो तेज हवाओं को झेल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static