रामदास अठावले का बयान- SC-ST एक्ट का सवर्णों के खिलाफ दुरुपयोग नहीं किया जाएगा

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 06:42 PM (IST)

रांचीः केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने अनुसूचित जाति (एससी) एवं अनुसूचित जनजाति (एसटी) अधिनियम का दुरुपयोग नहीं किए जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि यह अधिनियम सवर्णों पर अत्याचार करने के लिए लागू नहीं किया गया है।

अठावले ने झारखंड के समाज कल्याण एवं महिला, बाल विकास विभाग के साथ आयोजित बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारी सरकार दलित विरोधी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम करने वाली है। एससी-एसटी अधिनियम अनुसूचित जाति-जनजाति के सहयोग के लिए बनाया गया है ना कि सवर्णों पर अत्याचार करने के लिए।

उन्होंने कहा कि अत्याचार करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मैं सभी सामान्य वर्ग के लोगों को आश्वासन देना चाहता हूं कि इस अधिनियम का कहीं दुरुपयोग नहीं किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरे देश में कई जातियां आरक्षण की मांग कर रही हैं। सरकार इन जातियों को 25 प्रतिशत आरक्षण सामान्य वर्ग के 50 प्रतिशत में से कटौती करके दे। उन्होंने कहा कि इन जातियों को आरक्षण का लाभ देने के लिए एससी-एसटी एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को प्राप्त आरक्षण में कटौती न की जाए।

आरोप सही साबित होने पर एमजे अकबर को देना चाहिए इस्तीफा 
केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने विदेश राज्यमंत्री एवं पत्रकार एमजे अकबर पर महिला पत्रकारों का यौन उत्पीड़न एवं दुर्व्यवहार करने के लगे आरोपों पर कहा कि आरोप सही पाए जाने पर उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और यदि जांच में उनके खिलाफ लगाए गए आरोप सही साबित होते हैं तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static