खूंटी के रेमता डैम में डूबने से छात्र-छात्रा की मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 11:55 AM (IST)

खूंटी: झारखंड के खूंटी जिले (Khunti district of Jharkhand) में एक दर्दनाक हादसे में छात्र-छात्रा की रेमता डैम (Remata Dam) में डूबने से मौत हो गई। यह हादसा बुधवार (Wednesday) को हुआ था। रांची (Ranchi) के 6 दोस्त पिकनिक मनाने के लिए रेमता डैम गए हुए थे। इसी दौरान नहाने के लिए डैम में उतरे 17 वर्षीय अंशुल राज तोपनो (17-year-old Anshul Raj Tapano) डूबने लगा जिसे बचाने के लिए 16 वर्षीय रिया प्रतिभा एक्का (16-year-old Riya Pratibha Ekka) ने भी पानी में छलांग लगा दी। पानी गहरा होने के कारण छात्रा भी पानी में फंस गई। इस हादसे में दोनों की डूबने से मौत हो गई। अन्य दोस्तों ने बताया कि उन्होंने दोनों को बचाने की कोशिश की मगर पानी की गहराई ज्यादा होने के कारण वे कुछ नहीं कर पाए।

इस हादसे में मृतक छात्र अंशुल राज तोपनो बरियातू (Bariatu) के देशवाली टोली का रहने वाला था, जबकि मृतक छात्रा रिया प्रतिभा एक्का भरम टोली की रहने वाली थी। अंशुल सेंट जेवियर कॉलेज (St. Xavier's College) में फर्स्ट ईयर का छात्र था। रिया एसडीए मिशन स्कूल बड़गाईं (SDA Mission School) में 10वीं की छात्रा थी। साथ में पिकनिक गए लेवी एक्का (Levi Ekka) ने बताया कि अंशुल, स्नेहा कच्छप, रिमिल स्नेहिल, स्टैनली किंडो और रिया (Anshul, Sneha Kachchap, Rimil Snehil, Stanley Kindo and Riya) डैम गए थे। सबने मना किया पर अंशुल नहाने लगा। वह डूबने लगा तो बचाने को रिया ने छलांग लगाई। लेकिन दोनों डूबने लगे। उन्हें बचाने के लिए मैं भी कूदा पर बचा नहीं पाया।

अंशुल के पिता सलेन तोपनो एसबीआई डोरंडा ब्रांच में मैनेजर (Anshul's father, Salen Tapan, SBI Manager in Donda Branch) हैं। वह दो भाइयों में बड़ा था। परिजनों ने बताया कि वह सुबह 6 बजे कॉलेज जाने की बात कहकर निकला था। सूचना मिलने पर हम सभी खूंटी पहुंचे। पुलिस दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है। गुरुवार (Thursday) को शवों का पोस्टमाॅर्टम (Post mortem) होगा फिर परिजनों को सौंपा जाएगा।

prachi