चीन दौरे से लौटकर बोले सीएम- सोंघ थाओ के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई बातचीत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 02:26 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चीन पहुंचकर कम्युनिस्ट पार्टी के अंतर्राष्ट्रीय विभाग के मंत्री सोंघ थाओ के साथ मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने सोंघ थाओ के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत की। 

झारखंड की विकास दर प्रशंसनीय: सोंध थाओ 
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने झारखंड में नवंबर में होने वाली ग्लोबल एग्रिकल्चर एंड फूड समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। इसके साथ ही सोंघ थाओ ने झारखंंड की विकास दर की सराहना करते हुए कहा कि राज्य में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की जीडीपी में भारत और चीन की 21 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। इसके साथ ही सोंघ थाओ ने कहा कि अगर दोनों देश मिलकर काम करेंगे तो अर्थव्यवस्था को और मजबूती मिलेगी। 

सोंघ थाओ के साथ मुलाकात रही सकारात्मकः सीएम 
वहीं रघुवर दास ने कहा कि सोंघ थाओ के साथ उनकी बातचीत काफी सकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन दौरे को सकारात्मक पहल को यह दौरा आगे बढ़ाने का काम करेगा। सीएम ने कहा कि सोंघ थाओ के साथ भारत-चीन के रिश्तों को और मजबूत बनाने, निवेश और व्यापार बढ़ाने की दिशा में सार्थक चर्चा हुई। बता दें कि सीएम ने चीन दौरे से लौटकर सचिवालय में यात्रा पर गए प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। इस दौरान बैठक में उन्होंने चीन दौरे की जानकारी दी। 

Nitika