कल्याण मंत्री के आवास के बाहर धरने पर बैठे पारा शिक्षक की मौत, साथियों में भरा आक्रोश

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 12:59 PM (IST)

दुमकाः झारखंड के दुमका में सामाजिक कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के आवास के बाहर धरने पर बैठे एक पारा शिक्षक की मौत हो गई। इसके बाद से मंत्री के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस घटना को लेकर आक्रोशित पारा शिक्षक पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, राज्य भर के पारा शिक्षक अपनी सेवा नियमित करने की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सभी जिलों में सांसदों और मंत्रियों के घर के बाहर धरना दे रहे हैं। इसी क्रम में कंचन दास मंत्री लुईस मरांडी के आवास के बाहर रात भर धरने पर बैठे रहें। जब साथियों ने सुबह कंचन दास को उठाया तो वह नहीं उठे और उनका पूरा शरीर अकड़ा पड़ा था। माना जा रहा है कि ठंड के कारण पारा शिक्षक कंचन दास की मौत हो गई।

गौरतलब है कि मृतक शिक्षक रामगढ़ प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चीनाडंगाल में पारा शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। इस घटना को लेकर पारा शिक्षकों में आक्रोश भरा हुआ है। शिक्षक संघर्ष मोर्चा मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपए मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं। इस घटना के बाद से कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के आवास पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static