मोदी सरकार-2 का पहला वर्ष गरीबों, राष्ट्र सम्मान और कोरोना निदान को रहा समर्पितः दीपक प्रकाश

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 06:04 PM (IST)

रांचीः मोदी सरकार-2 का पहला वर्ष पूरे होने पर झारखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल का यह पिछला एक साल स्वर्णिम वर्ष रहा। उनका यह साल गरीब कल्याण, राष्ट्र सम्मान और कोरोना के निदान को समर्पित रहा।

जानकारी के अनुसार, प्रकाश ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए मोदी-2 के कार्यकाल में किए गए कार्यो की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने पहले कार्यकाल से ही गांव, गरीब, किसान को समर्पित रही है। अंत्योदय के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एवम सम्मान हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। वहीं मोदी सरकार-2 में इसे और गति प्रदान की गई जिसके कारण जनता का भरोसा और विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर और बढ़ा है।

दीपक ने कहा कि मोदी सरकार ने इस काल में देश में आर्थिक सुधारों की श्रृंखला खड़ी की। जिसमे बैंकों का विलय, कंपनी एक्ट में सुधार, एमएसएमई के विकास के लिए आसान ऋण की सुबिधा, आरईसी पी के माध्यम से छोटे व्यवसायियों के हितों की सुरक्षा के लिए निर्णय लिए गए। विगत 1 वर्ष में मोदी सरकार ने जनता से प्राप्त अपार जन समर्थन के बल पर वर्षों से प्रतीक्षित जन आकांक्षाओं की झटके में पूर्ण किया। प्रकाश ने आगे कहा कि क्रेंद्र सरकार ने धारा 370, 35 ए को हटाकर देश की एकता और अखंडता को मजबूत किया। विशेष कर दलित समाज को मुख्यधारा से जोड़ा।

वहीं तीन तलाक पर सख्त कानून बनाकर एक अमानवीय व्यवहार से मुस्लिम बहनों को मुक्त किया। सीएए कानून से करोड़ों शरणार्थियों की चिंता दूर कर सम्मान पूर्वक जीने का अधिकार दिया और अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर करोड़ो भारतीयों के श्रद्धा और विश्वास को मजबूत किया। इसके अतिरिक्त कोरोना संकट काल भी उपलब्धियों और सफलताओं से भरा हुआ है। मोदी जी ने चुनौतियों को भी अवसर में बदलने का काम किया। इसलिए दुनिया इस बात का लोहा भी मान रही कि मोदी है तो मुमकिन है।

Edited By

Diksha kanojia